header ads



जनपद बागपत के नगर खेकड़ा में अखिलभारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा खेकडा़ के तत्वाधान में भगवान परशुराम प्राकट्टय दिवस की पूर्व संध्या पर शिव मंदिर पट्टी अहिरान में कार्यक्रम आयोजित किया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ आचार्य महेश शर्मा, पं रमाकांत द्विवेदी ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ भगवान परशुराम की प्रतिमा का पंचामृत से स्नान कराया, उसके उपरांत भगवान को नवीन वस्त्र धारण कराये गए यज्ञोपवित, फूल मालाओं से सुशोभित किया गया।


 इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पंडित कमल कौशिक को समाज एवं क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए भगवान परशुराम पुरस्कार से शाल, भगवत गीता, प्रतीक चिन्ह फरसा, तुलसी माला, भेंट कर सम्मानित किया गया।

 इस अवसर पर ब्राह्मण महासभा के मंडल अध्यक्ष उमेश शर्मा चंद्रधर ने कहा कि भगवान परशुराम विष्णु भगवान के छठे अवतार हैं, इनका प्राकट्य दिवस  से ही त्रेता युग का शुभारंभ हुआ था। भगवान परशुराम ने त्रेता युग में भगवान राम को अपना दिव्य धनुष भेंट किया और द्वापर युग में भगवान कृष्ण को सुदर्शन चक्र भेंट किया भगवान परशुराम सात चिरंजीवियों में से एक हैं जो से सशरीर आज भी भारत भूमि पर विद्यमान है ऐसी कई  किदवयंती हैं कि लोगों ने उनकी उपस्थिति का आभास भी किया।


 कार्यक्रम की अध्यक्षता पं राजेंद्र शर्मा ने की कार्यक्रम का संचालन पं आचार्य महेश शर्मा ने किया।


 कार्यक्रम में पुजारी रमाकांत द्विवेदी, धर्मेंद्र तिवारी, अनुज शर्मा, अंकित कौशिक, कमल कौशिक, सुभाष शर्मा,आचार्य महेश शर्मा, पं राजेंद्र शर्मा, मुकेश शर्मा पांडे, देवेंद्र शर्मा डब्बू पूर्व सभासद, अनुज कौशिक, उमेश शर्मा उपस्थित रहे

बागपत से विकास कुमार जैन की रिपोर्ट

header ads